top of page
  • Writer's pictureब्यूरो चीफ

दिल्ली के सीएम गिरफ्तार, जानें पूरा मामला


दिल्ली। 9 बार लगातार समन भेजने के बाद ईडी के समक्ष पेश नहीं होने के बाद अब ईडी की टीम ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि दिल्ली में कथित शराब घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ED की टीम जांच कर रही थी। ईडी ने इस शराब घोटाले में पहले दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को जेल भेज दिया है। नवंबर 2023 में ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस घोटाले में शामिल मानते हुए पहले समन जारी किया था। उसके बाद से लगातार ईडी ने अरविंद केजरीवाल को 9 समन भेज कर ईडी के समक्ष पेश होने को कहा था लेकिन अरविंद केजरीवाल हर बार टालते रहे।

आज भी अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर कहा था कि ईडी उन्हें गिरफ्तार ना करें, वह पूछताछ के लिए तैयार है लेकिन ईडी के दस्तावेज देखने के बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को राहत देने से इनकार कर दिया था।

हाई कोर्ट के दखल नहीं देने के आदेश के बाद ईडी ने अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंच कर केजरीवाल से पूछताछ की और रात लगभग 9 बजे ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच अरविंद केजरीवाल की लीगल टीम ने सुप्रीम कोर्ट का रुख करते हुए रात में ही सुनवाई करने की कोशिश शुरू कर दी है।

Commenti


bottom of page